आयरलैंड: ट्रेन में एशिया के लोगों से महिला बोली वापस जाओ भारत

आयरलैंड की एक ट्रेन में एक महिला द्वारा एशियाई यात्रियों पर नस्ली टिप्पणी किए जाने का वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि महिला एक खाली सीट पर बैग रखने के लिए कह रही है कि तुम लोग भारत वापस जाओ. ट्विटर पर पोस्ट वीडियो में महिला को अपने साथी यात्रियों पर बहुत ही आक्रामक टिप्पणी करते देखा और सुना जा सकता है.

समाचार पत्र आयरिश इंडिपेंडेंट के अनुसार यह घटना रविवार की है, जब ट्रेन लिमरिक कोलबर्ट स्टेशन से लिमरिक जंक्शन जा रही थी. वीडियो में महिला को 10 मिनट तक अभ्रद टिप्पणियां करते देखा जा सकता है. वह एक व्यक्ति से कह रही है कि भारत वापस जाओ और मुझे यह जगह दो.

गौरतलब है कि इसके पहले अमेरिका, ऑस्ट्र‍ेलिया सहित दुनिया के कई देशों में भारतीयों और अन्य दक्षिण एशि‍याई लोगों के खिलाफ नस्लीय दुर्व्यवहार, टिप्पणी की घटनाएं सामने आई थीं. अमेरिका के कंसास में तो नस्लीय घृणा के तहत की गई एक फायरिंग में 1 भारतीय इंजीनियर की मौत हो गई थी और दो घायल हुए थे. पिछले महीने अमेरिका के मैनहट्टन में एक सिख युवती पर एक श्वेत ने हमला कर कहा था-तुम्हारा इस देश से कोई नाता नहीं है.

मार्च माह में ही ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के एक पादरी पर चाकू से जानलेवा हमला किया गया था. ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर के एक चर्च में के 48 वर्षीय कैथोलिक पादरी फादर टौमी कालाथूर मैथ्यू रविवार को जब चर्च में प्रार्थना करा रहे थे तभी एक शख्स उनके पास गया और उसने उन्हें भारतीय बताते हुए चाकू से उन पर हमला कर दिया. हमलावर ने पादरी के गले पर तेजधार चाकू से किया जिसकी वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

You might also like More from author

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.